सहारनपुर/उत्तर प्रदेश, खबरस्पेशल सहारनपुर ब्यूरो न्यूज़ रिपोर्ट, अज़मत अली: प्रदेश में आचार संहिता लागू होते ही निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है सहारनपुर के इतिहास में पहली बार होगा मेयर का चुनाव. प्रदेश्‍ा के इस चर्चित शहर में पहली बार हाेंगे निकाय चुनाव, 29 नवंबर को मतदान होने है.

खास बात यह है कि सहारनपुर के पहले मेयर को 5,34,236 वोटर चुनेंगे। 4 नवंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जो 10 नवंबर तक चलेगी। 11 नवंबर को दाखिल हुए नामांकनों की जांच होगी और 13 नवंबर को नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों को एक और मौका दिया जाएगा अपना नाम वापस लेने के लिए.

यह भी पढ़ें: कमिश्नर दीपक अग्रवाल का नगर निकाय चुनाव पर खबरस्पेशल का खास इंटरव्यू

इसके बाद 14 नवंबर को चुनाव चिन्ह घोषित कर दिए जाएंगे और इसके साथ ही 14 नवंबर के बाद सहारनपुर में निकाय चुनाव का प्रचार प्रसार अपने पूरे चरम पर होगा.

सहारनपुर मंडल में चुनावी राजनीती में काफी उठा पुथल हो चुकी है जो जनप्रतिनिधि सोये हुए थे अब वो नींद से जाग चुके है और हर वार्ड का प्रतिनिधि अपनी अपनी गतिविधियों से रूबरू होने की कोशिश कर रहा है.

सहारनपुर मंडल में नगर निगम चुनाव को लेकर हमारा खास प्रॉग्राम वार्ड का कच्चा चिटठा में हम आपको हर वार्ड और उस वार्ड से जुड़े विकास के मुद्दों पर खास चर्चा कर रहे हैं.

जिस तरह से हमने सहारनपुर मंडल में हर वार्ड का सर्वे किया है उस से हमें यह ज्ञात हुआ है कि सहारनपुर में काफी समय से किसी भी तरह का कोई विकास कार्य नहीं हुआ है.

वार्ड के जान प्रतिनिधियों का क्या प्लान है क्या उनकी स्ट्रेटेजी है अगर वो जीत पाते हैं तो उस वार्ड के विकास के लिए उनका सबसे पहला कदम क्या रहेगा.

यह भी पढ़ें: नगर निकाय चुनाव मेयर के सात प्रत्याशी के लिये अयोध्या-फैजाबाद से किन्नर को टिकट

वार्ड का कच्चा चिटठा की इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए हम पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष इमाम मक़सूद जी के पास जानने उनके विचार और नगर निकाय चुनाव को लेकर उनकी क्या प्लानिंग है. किस तरह से वो इस चुनाव को देख रहे हैं.

इमाम जी का कहना है कि 11 निकाय है सहारनपुर में हैं एवं हर निकाय से ज्यादा से ज्यादा लोग वोट डालें और उनके साथी अच्छे वोटों से चुनाव जीतें और सबसे आगे रहें. एक नगर निगम, 4 पालिका व 6 नगर पंचायत हैं और हर जगह से कांग्रेस ही जीतेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here